Sonakhi-Iqbal marriage: शादी के बंधन में बंधी बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा

बीते दिन जून 23 को सोनाक्षी सिन्हा टेलीविज़न के मशहूर कलाकार ज़हीर इक़बाल के साथ रिश्ते के बंधन में बांध गयी। बताया जा रहा है की सोनाक्षी और इक़बाल की शादी सिविल एक्ट के अंतर्गत हुई है! सोनक्षी सिन्हा ज़हीर इक़बाल से उनकी पहली फिल्म के सेट Notebook पर मिली थी, साल २०२२ में सोनाक्षी और ज़हीर ने अपनी पहली फिल्म Double XL में दिखे थे जो बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई थी। सिविल एक्ट को एक आसान जरिया माना जाता है जिसमें धार्मिक क्रियाओं का कुछ लेना देना नहीं होता और इस को सरकारी दफ्तर रजिस्ट्रार ऑफ़ मैरिज की देख रेख के में किया जाता है।

ये भी पढ़े :https://www.indiatoday.in/movies/celebrities/story/sonakshi-sinha-zaheer-iqbal-wedding-live-updates-shatrughan-sinha-2556846-2024-06-23

सिविल एक्ट मैरिज की शुरुवात रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी के आवेदन जमा से शुरू होती है। इस आवेदन में उम्र, पता, और बाकी आवशयक डॉक्यूमेंट मौजूद होते हैं। आवेदन जमा के बाद रेगिस्ट्रर से तीस दिनों का एक शादी का नोटिस जारी किया जाता है। जिसमें अगर वर और वधू के घर वालों को कोई आपत्ति होती है तो वो बयां कर सकते हैं। तीस दिनों के कार्यालय के बाद वर और वधू को अपने गावों के साथ रजिस्ट्रार ऑफिस में आकर हस्ताक्षर देने रहते हैं ,गवाहों के तौर पर वर और वधू के घरवाले, भाई बंधू या मित्रों की आवश्यकता होती है।


हस्ताक्षरों के बाद रजिस्ट्रार वर और वधु को शादी सुदा घोषित कर देता है और उनकी शादी भौतिक रूप से पूरी मानी जाती है, घोषणा के बाद वर और वधु की शादी को कानूनी कागज़ो पर भी दर्ज कर दिया जाता है! सिविल मैरिज के बाद बॉलीवुड के इस नए जोड़े ने शादी की ख़ुशी में बास्टियन, दादर में रेसप्शन आयोजित किया जिसमे बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार देखने को मिले जिन में शामिल है अदिति राओ हैदरी, अनिल कपूर, विद्या बालन, अरबाज़ खान, सिद्धार्थ रॉय कपूर, राज कुमार राओ, सलमान खान और सायरा बानू।

सूत्रों की माने तोह सोनाक्षी सिन्हा की शादी में कई अड़चने आई जब सोनाक्षी के घर वालों को सोनाक्षी और ज़हीर के रिश्ते के बारे में पता चला ! लेकिन सोनाक्षी सिन्हा के पिता शत्रुघन्न सिन्हा का सोनाक्षी को पूरा सपोर्ट मिला वहीँ सोनाक्षी के बाकी घर वाले इस शादी से राज़ी नहीं थे। बीते दिनों शत्रुघन्न सिन्हा के घर से कलेश की खबरे सामने आ रही थी लेकिन अब सब सुलझ चूका है !

इंस्टाग्राम पे सोनाक्षी सिन्हा ने ज़हीर खान को टैग करते हुए एक पोस्ट दाला जिसमें वह अपनी शादी की ख़ुशी ज़हीर करते हुए दिख रही है।

ये भी पढ़े: https://trendalertdaily.com/india-a-hotspot-of-air-conditioners-blast-4-ways-to-prevent-blast/

दिल्ली और भारत के बाकी शहरों में हो रहे गर्मी के कारण एसी फटने की खरबर एवं बचने के तरीको से सम्बन्ध ऊपर दिए हुए लिंक से पढ़े और अपनी और अपने घरवालों की सुरक्षा करें। बाकी जानकारियों के लिए हमारी वेबसाइट को फॉलो करें और दुनिया भर में चल रहे ट्रेंड के साथ हम से जुड़ें।

Leave a Comment